हमसे संपर्क करें

व्यक्ति से संपर्क करें : Cherry Gao

फ़ोन नंबर : +86 573 82602311

WhatsApp : +8613857354118

Free call

सभी प्रकार की धातुएँ कैसे बनती हैं?

July 2, 2021

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर सभी प्रकार की धातुएँ कैसे बनती हैं?

01 कास्टिंग

तरल धातु को मोल्ड गुहा में डाला जाता है जो भाग के आकार और आकार के लिए उपयुक्त होता है, और फिर रिक्त या भाग प्राप्त करने के लिए ठंडा और जम जाता है, जिसे आमतौर पर तरल धातु बनाने या कास्टिंग कहा जाता है।कास्टिंग को रेत कास्टिंग, निवेश कास्टिंग और दबाव कास्टिंग में विभाजित किया जा सकता है।

प्रक्रिया प्रवाह: तरल धातु → मोल्ड भरना → जमना संकोचन → कास्टिंग

 

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर सभी प्रकार की धातुएँ कैसे बनती हैं?  0

 

प्रक्रिया विशेषताएं:

यह किसी भी जटिल आकार के भागों का उत्पादन कर सकता है, विशेष रूप से जटिल गुहा आकार वाले

मजबूत अनुकूलन क्षमता, असीमित मिश्र धातु प्रकार और लगभग असीमित कास्टिंग आकार

 

दस से अधिक कास्टिंग विधियाँ हैं:

सैंड कास्टिंग, इन्वेस्टमेंट कास्टिंग, डाई कास्टिंग, लो प्रेशर कास्टिंग, सेंट्रीफ्यूगल कास्टिंग, ग्रेविटी डाई कास्टिंग, वैक्यूमडी कास्टिंग, स्क्वीजिंग डाई कास्टिंग, लॉस्ट फोम कास्टिंग, नित्य कास्टिंग,

 

 

02 प्लास्टिक बनाने

प्लास्टिक बनाने: बाहरी बल प्रसंस्करण भागों कम काटने या कोई काटने की प्रक्रिया की कार्रवाई के तहत उपकरण और मोल्ड में सामग्री प्लास्टिसिटी का उपयोग होता है।इसके कई प्रकार हैं, जिनमें मुख्य रूप से फोर्जिंग, रोलिंग, एक्सट्रूज़न, ड्राइंग, स्टैम्पिंग आदि शामिल हैं।

 

(१) फोर्जिंग

फोर्जिंग: यह एक प्रकार की प्रसंस्करण विधि है जो प्लास्टिक विरूपण उत्पन्न करने के लिए धातु रिक्त पर दबाव डालने के लिए फोर्जिंग मशीन का उपयोग करती है, ताकि कुछ यांत्रिक गुणों, आकार और आकार के साथ फोर्जिंग प्राप्त की जा सके।

बनाने के तंत्र के अनुसार, फोर्जिंग को मुक्त फोर्जिंग, डाई फोर्जिंग, रिंग रोलिंग और विशेष फोर्जिंग में विभाजित किया जा सकता है।

 

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर सभी प्रकार की धातुएँ कैसे बनती हैं?  1

 

प्रक्रिया प्रवाह: फोर्जिंग बिलेट हीटिंग → रोल फोर्जिंग बिलेट तैयारी → डाई फोर्जिंग फॉर्मिंग → ट्रिमिंग → पंचिंग → सुधार → मध्यवर्ती निरीक्षण → फोर्जिंग हीट ट्रीटमेंट → सफाई → सुधार → निरीक्षण

 

तकनीकी सुविधाओं:

फोर्जिंग की गुणवत्ता कास्टिंग की तुलना में अधिक है, और यह अधिक प्रभाव बल सहन कर सकती है।फोर्जिंग की प्लास्टिसिटी, क्रूरता और अन्य यांत्रिक गुण भी कास्टिंग की तुलना में अधिक हैं, यहां तक ​​​​कि लुढ़के हुए टुकड़े से भी अधिक हैं

कच्चे माल की बचत और प्रसंस्करण समय में कमी

उच्च उत्पादन क्षमता

नि: शुल्क फोर्जिंग एकल टुकड़े के छोटे बैच उत्पादन के लिए उपयुक्त है, महान लचीलेपन के साथ

 

आवेदन:

बड़ी रोलिंग मिल के रोल और हेरिंगबोन गियर, स्टीम टर्बाइन जनरेटर सेट की रोटर, इम्पेलर और रिटेनिंग रिंग, विशाल हाइड्रोलिक प्रेस सिलेंडर और कॉलम, लोकोमोटिव शाफ्ट, क्रैंकशाफ्ट और ऑटोमोबाइल और ट्रैक्टर की कनेक्टिंग रॉड आदि।

 

(२) रोलिंग

 

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर सभी प्रकार की धातुएँ कैसे बनती हैं?  2

 

रोलिंग: यह एक दबाव प्रसंस्करण विधि है कि धातु रिक्त घूर्णन रोलर्स की एक जोड़ी के अंतराल (विभिन्न आकार) से गुजरती है, और सामग्री का क्रॉस सेक्शन कम हो जाता है और संपीड़न बनाने और रोलिंग के कारण लंबाई बढ़ जाती है रोलर्स

 

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर सभी प्रकार की धातुएँ कैसे बनती हैं?  3

 

आवेदन: मुख्य रूप से धातु सामग्री, प्रोफाइल, प्लेट, पाइप, और कुछ गैर-धातु सामग्री, जैसे प्लास्टिक उत्पादों और कांच उत्पादों में उपयोग किया जाता है।

हमारे अधिकांश स्टेनलेस स्टील और निकल मिश्र धातु पाइप लुढ़का हुआ है

 

(३) एक्सट्रूज़न

एक्सट्रूज़न: त्रि-आयामी गैर-समान संपीड़न तनाव की कार्रवाई के तहत, इसके क्रॉस-सेक्शनल क्षेत्र को कम करने और इसकी लंबाई बढ़ाने के लिए रिक्त को छेद या मरने के अंतराल से निकाला जाता है।आवश्यक उत्पाद की प्रसंस्करण विधि को एक्सट्रूज़न कहा जाता है।रिक्त के इस प्रसंस्करण को एक्सट्रूज़न फॉर्मिंग कहा जाता है।

प्रक्रिया प्रवाह: कास्टिंग रॉड हीटिंग → एक्सट्रूज़न → स्ट्रेचिंग, ट्विस्टिंग और स्ट्रेटनिंग → सॉइंग (साइज़िंग) → सैंपलिंग और निरीक्षण → पैकिंग और वेयरहाउसिंग

 

(4) ड्राइंग

ड्राइंग: यह एक प्रकार की प्लास्टिक प्रसंस्करण विधि है जो धातु के सामने के छोर पर कार्य करने के लिए बाहरी बल का उपयोग करती है ताकि धातु के रिक्त को डाई होल से बाहर निकाला जा सके जो कि रिक्त के क्रॉस सेक्शन से छोटा होता है, ताकि संबंधित प्राप्त किया जा सके उत्पाद का आकार और आकार।

 

 

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर सभी प्रकार की धातुएँ कैसे बनती हैं?  4

 

लाभ:

सटीक आकार और चिकनी सतह

· सरल उपकरण और उपकरण

· छोटे क्रॉस-सेक्शन के साथ लंबे उत्पादों का निरंतर उच्च गति उत्पादन

नुकसान:

पास विरूपण और annealing के बीच कुल विरूपण सीमित हैं

·लंबाई पर सीमाएं

आवेदन का दायरा: ड्राइंग धातु पाइप, बार, प्रोफाइल और तार की मुख्य प्रसंस्करण विधि है।

 

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर सभी प्रकार की धातुएँ कैसे बनती हैं?  5

 

5)मुद्रांकन

 

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर सभी प्रकार की धातुएँ कैसे बनती हैं?  6

 

स्टैम्पिंग: यह प्लेट, स्ट्रिप, पाइप और प्रोफाइल पर बाहरी बल लगाकर प्रेस और डाई द्वारा प्लास्टिक विरूपण या पृथक्करण उत्पन्न करने के लिए एक प्रकार की बनाने और प्रसंस्करण विधि है, ताकि आवश्यक आकार और आकार के साथ वर्कपीस (मुद्रांकन भाग) प्राप्त किया जा सके।

आवेदन की गुंजाइश:

विश्व के स्टील में 60-70% प्लेट हैं, जिनमें से अधिकांश को स्टैम्पिंग द्वारा तैयार उत्पादों में बनाया जाता है।कार बॉडी, चेसिस, फ्यूल टैंक, रेडिएटर, बॉयलर ड्रम, कंटेनर शेल, मोटर, इलेक्ट्रिकल आयरन कोर, सिलिकॉन स्टील शीट आदि स्टैम्पिंग प्रोसेसिंग कर रहे हैं।उपकरणों, घरेलू उपकरणों, साइकिल, कार्यालय मशीनरी, घरेलू बर्तन और अन्य उत्पादों में बड़ी संख्या में मुद्रांकन भागों भी हैं।

अगले हफ्ते, मैं आपको धातु बनाने के छह अन्य तरीकों के बारे में बताऊंगा

हम से संपर्क में रहें

अपना संदेश दर्ज करें

mt@mtstainlesssteel.com
+8613857354118
gkx1229